अभिषेक कुमार जीवन परिचय | Abhishek Kumar biography

(Abhishek Kumar Biography in Hindi, Big Boss 17 fame Abhishek Kumar biography, बिग बॉस 17 रनर-अप अभिषेक कुमार, big boss 17 runner up abhishek kumar, abhishek kumar age, abhishek kumar father, abhishek kumar movies and tv shows, abhishek kumar net worth, abhishek kumar gf, abhishek kumar height in feet, abhishek kumar sister, abhishek kumar and isha malviya)

अभिषेक कुमार एक प्रसिद्ध भारतीय टीवी अभिनेता, सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर और यूट्यूबर हैं, जिन्होंने अपने अभिनय कौशल और आकर्षक व्यक्तित्व से कई लोगों के दिलों में अपने लिए जगह बनाई है।

उन्होंने कलर्स टीवी चैनल पर सीरियल “उडारियां” (2021) में अमरीक सिंह विर्क के किरदार में अपनी भूमिका के लिए प्रसिद्धि प्राप्त की।

2023 में, उन्होंने कलर्स टीवी के ही रियलिटी शो, “बिग बॉस 17” में एक प्रतियोगी बनकर एक नई चुनौती स्वीकार की और “बिग बॉस 17 रनर-अप अभिषेक कुमार” बनकर लौटे।

बिग बॉस 17 में काफी उतार-चढ़ाव के बाद मनारा चोपड़ा और अभिषेक कुमार अच्छे दोस्त बन गए थे। लंबे इंतजार के बाद दोनों का रोमांटिक गाना सावरे रिलीज हो गया है. गाने में मनारा चोपड़ा और अभिषेक कुमार बेहद प्यारे लग रहे हैं।

बिग बॉस 17 के ख़त्म होने के बाद चर्चा थी की अभिषेक कुमार रोहित शेट्टी के शो खतरों के खिलाडी सीजन 14 में नज़र आयेंगे पर ताज़ा खबर के अनुसार उन्होंने व्यक्तिगत कारणों से इस शो से इंकार कर दिया है।

उनके मना करने का कारन उनका “डर ” बताया जा रहा है यानी के वो वह क्लॉस्ट्रोफोबिक हैं, उन्हें अत्यधिक ऊंचे स्थानों में जाने से डर लगता है।

अभिषेक कुमार काफ़ी टैलेंटेड एक्टर और मॉडल हैं , 26 अगस्त 1995 को मंडी गोबिंदगढ़ पंजाब में जन्में अभिषेक कुमार वर्तमान में 28 वर्ष के हैं वह हिन्दू धर्म से हैं।

उनकी माँ संध्या पांडे और पिता रामाश्रय पांडे की उनके जीवन में काफ़ी अहम भूमिका है। 28 साल की उम्र में अभिषेक कुमार अविवाहित हैं, एक समय में वे अपनी गर्लफ़्रेंड को लेकर चर्चे में थे।

Abhishek-Kumar-biography
Abhishek Kumar Biography in Hindi

आज इस लेख में, मैं आपको अभिषेक कुमार (Abhishek Kumar Biography in Hindi) के बारे में बहुत सारी जानकारी देने जा रहा हूँ। इसके जरिए आप उनके जीवन परिचय को सरल भाषा में समझ सकेंगे।

See also  Ragan Smith Biography : Age, Height, Net Worth, Boyfried, Family, Career & Affairs

अभिषेक कुमार का जीवन परिचय (Abhishek Kumar Biography in Hindi)

नाम (Name)अभिषेक कुमार
वास्तविक नाम (Real Name)अभिषेक पांडे
जन्मदिन (Birthday)26 अगस्त 1995
जन्म स्थान (Birth Place)मंडी, गोबिंदगढ़, पंजाब
उम्र (Age)28 साल (2024)
पेशा (Profession)अभिनेता और मॉडल
राशि (Zodiac)कन्या
विद्यालय (School)एसएनएएस आर्य सीनियर सेकेंडरी स्कूल, मंडी, गोबिंदगढ़
कॉलेज (College)चंडीगढ़ विश्वविद्यालय
शैक्षिक योग्यता (Education Qualification)स्नातक
नागरिकता (Nationality)भारतीय
गृहनगर (Home Town)मंडी, गोबिंदगढ़, पंजाब
शौक (Hobbies)स्वास्थ्य और फिटनेस
लंबाई (Height)5 फीट, 11 इंच
बालों का रंग (Hair Colour)काला
आंखों का रंग (Eyes Colour)काला

अभिषेक कुमार का परिवार (Abhishek Kumar Family)

पिता का नाम (Father’s Name)रामाश्रय पांडे
माता का नाम (Mother’s Name)संध्या पांडे
बहन का नाम (Sister’s Name)अनन्या पांडे
भाई का नाम (Brother’s Name)नाम ज्ञात नहीं

अभिषेक कुमार का जन्म एवं प्रारंभिक जीवन (Abhishek Kumar Birth and Early life)

अभिषेक कुमार का जन्म 26 अगस्त 1995 को मंडी गोबिंदगढ़ में हुआ था, उनका असली नाम अभिषेक पांडे है और उनकी एक बड़ी बहन भी है जिसका नाम अनन्या पांडे है, उनकी माँ का नाम संध्या पांडे और पिता का नाम रामाश्रय पांडे है।

अभिषेक ने अपनी स्कूली शिक्षा एसएनएस आर्य सीनियर सेकेंडरी स्कूल, मंडी गोबिंदगढ़ से पूरी की। अभिषेक हिंदू धर्म का पालन करते हैं लेकिन वह कभी-कभी गुरुद्वारे भी जाते हैं।

See also  Neeraj Chopra Biography | नीरज चोपड़ा का जीवन परिचय

अभिषेक कुमार का करियर (Abhishek Kumar Career)

अभिषेक सीरियल उडारियां में ‘अमरीक सिंह विर्क’ के किरदार में नजर आने के बाद मशहूर हो गए। वह टिकटॉक बनाते थे, जिसके लिए उनकी पहले से ही बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग थी।

उन्होंने नोरा फतेही, उर्वशी रौतेला और सरगुन मेहता जैसे कई स्टार्स के साथ फनी रील्स बनाई हैं। अभिषेक कुमार कई म्यूजिक वीडियो में भी नजर आ चुके हैं।

अभिषेक ने अपनी सोशल मीडिया यात्रा टिक टोक से शुरू की जो अंततः भारत में प्रतिबंधित हो गई। इसके बाद उन्होंने यूट्यूब पर वीडियो बनाना शुरू किया, यूट्यूब पर उनके 1.6 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं।

उन्हें इंस्टाग्राम पर रील्स बनाना भी पसंद है जहां वह विभिन्न फैशन ब्रांडों का प्रचार भी करते हैं। उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर 4.1 मिलियन फॉलोअर्स हैं ।

अभिषेक ने अपने पेशेवर करियर की शुरुआत संगीत वीडियो में अभिनय से की। उनका पहला म्यूजिक वीडियो ये प्यार नहीं तो क्या है (2018) था।

इसके बाद उन्होंने तेरी हो लें दे (2022), जय श्री गणेशा (2022), माई चाहूं (2021), सुहे रंग (2021) और डीजे वाजदा (2020) जैसे अन्य वीडियो में अभिनय किया।

उनकी खोज रवि दुबे और सरगुन मेहता ने की, जिन्होंने उन्हें अपने टेलीविजन नाटक उडारियां (2021) में अमरीक सिंह विर्क के रूप में कास्ट किया। यह उनके एक्टिंग करियर की भी पहली सीरीज है।

अभिषेक 2023 में रियलिटी शो ‘बिग बॉस 17’ में एक प्रतियोगी के रूप में दिखाई दिए और रनर अप बन कर उभरे। यह शो कलर्स टीवी पर प्रसारित किया गया था।

अभिषेक कुमार की गर्लफ्रेंड (Abhishek Kumar Girlfriend)

फिलहाल अभिषेक कुमार की शादी नहीं हुई है. उनकी “उड़ारियां” की सह-कलाकार, ईशा मालवीय, जो एक अभिनेत्री, इन्फ्लुएंसर और मॉडल हैं, जो शो में जैस्मीन की भूमिका के लिए जानी जाती हैं, के साथ उनके रिश्ते के बारे में अफवाहें हैं।

यूट्यूब चैनल: एबी बॉर्न टू शाइन (Aeby Born To Shine)

अपने लोकप्रिय “एबी बॉर्न टू शाइन” यूट्यूब चैनल पर, Abhishek Kumar के हजारों प्रशंसक हैं। साल 2015, 4 दिसंबर को उन्होंने अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया।

See also  विवेक रामास्वामी का जीवन परिचय | Vivek Ramaswamy Biography

28 नवंबर, 2018 को उन्होंने अपना पहला वीडियो, “एक्टिंग ऑडिशन इन हिंदी” पोस्ट किया। वह मुख्य रूप से अपने चैनल पर शरारतें, प्रतिक्रियाएं, लिप-सिंक वीडियो, जीवनशैली सामग्री और छुट्टियों के व्लॉग पोस्ट करते हैं।

यहां पर भी उन्हेंअपनी एक्टिंग की बदौलत बहुत सारे सब्सक्राइबर मिले, अभिषेक अपने अद्भुत वीडियो के परिणामस्वरूप इंटरनेट और सोशल मीडिया पर तेजी से उभरे, जिसने वायरल होने के बाद लाखों व्यूज बटोरे।

2021 में उनके चैनल पर सबसे ज्यादा व्यूज वाले वीडियो का नाम “सबसे प्यारी लड़की को इम्प्रेस करने की बेस्ट ट्रिक” है और इसे कई मिलियन व्यूज मिले हैं।

अपनी कथित प्रेमिका और साथी कलाकार ईशा मालविया के साथ, Abhishek Kumar का “अभिषा व्लॉग्स” नामक एक संयुक्त यूट्यूब चैनल भी है जिसके हजारों सब्सक्राइबर हैं।

उन्होंने 21 नवंबर, 2020 को इस चैनल लॉन्च किया और अपनी अविश्वसनीय केमिस्ट्री की बदौलत वे जल्दी ही प्रसिद्ध हो गए।

अब तक लाखों व्यूज के साथ, उनके चैनल पर सबसे ज्यादा देखे जाने वाले वीडियो का नाम “एक्सप्लोरिंग स्ट्रीट आइटम्स ऑफ चंडीगढ़” है और इसे 2021 में अपलोड किया गया था। अभी भी 2023 में वह यूट्यूब पर रेगुलर बेसिस पर वीडियो डाला करते हैं

Abhishek Kumar Social Media

InstagramClick Here
YouTubeClick Here
FacebookClick Here
TwitterClick Here

अभिषेक कुमार के बारे में कुछ तथ्य (Some Facts About Abhishek Kumar)

  • अभिषेक कुमार वर्तमान में मुंबई, महाराष्ट्र में रहते हैं।
  • अभिषेक ने अपनी शुरुआती लोकप्रियता टिकटॉक के जरिए हासिल की, लेकिन जब भारत में इस प्लेटफॉर्म पर प्रतिबंध लगा दिया गया, तो उन्होंने अपना ध्यान यूट्यूब पर स्थानांतरित कर दिया, जहां उन्होंने 700K से अधिक ग्राहक बनाए हैं।
  • अभिषेक को इंस्टाग्राम पर मनोरंजक रील बनाने के अपने शौक के लिए जाना जाता है, जिसमें अक्सर नोरा फतेही, सरगुन मेहता और उर्वशी रौतेला जैसी प्रसिद्ध हस्तियों के साथ सहयोग किया जाता है।
  • उनकी बांह पर “अभिषेक” नाम का एक टैटू है।
  • अभिषेक बाइक के शौकीन हैं और अपने खाली समय में विभिन्न बाइक चलाना पसंद करते हैं।
  • वह अपनी बहुभाषी क्षमताओं का प्रदर्शन करते हुए हिंदी, अंग्रेजी और पंजाबी में पारंगत हैं।
  • अभिषेक ने एक वीडियो में साझा किया है कि वह अपने स्कूल के दिनों में लड़कियों के साथ अधिक बातचीत करने के लिए कई अतिरिक्त गतिविधियों में भाग लेते थे।
  • छोटी उम्र से ही अभिषेक बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के बहुत बड़े प्रशंसक थे और उन्हें उनकी नकल करने में भी मजा आता था।
  • सीरिंज के डर के बावजूद, अभिषेक ने रक्तदान शिविरों में भाग लेकर अपना परोपकारी पक्ष प्रदर्शित किया है।
  • ओट्स और एक सेब उनके दैनिक नाश्ते का मुख्य हिस्सा हैं।

FAQs

अभिषेक कुमार कौन है?

अभिषेक कुमार एक प्रसिद्ध भारतीय टीवी अभिनेता, यूट्यूबर और सोशल मीडिया प्रभावकार हैं, जिन्होंने अपने अभिनय कौशल और आकर्षक सामग्री से कई लोगों का दिल जीता है। उन्होंने कलर्स टीवी पर भारतीय टीवी नाटक “उडारियां” (2021) में अमरीक सिंह विर्क के रूप में अपनी भूमिका के लिए प्रसिद्धि प्राप्त की।

अभिषेक कुमार का जन्म कब हुआ था?

अभिषेक कुमार का जन्म 26 अगस्त 1995 को मंडी गोबिंदगढ़ में हुआ था।

अभिषेक कुमार कितने साल के हैं?

अभिषेक कुमार 2023 मे 28 साल के है।

Leave a Comment